आसपास का दौरा स्थान

 स्थानों / संस्थान अध्ययन के लिए पर्यटन संक्षिप्त विवरण के साथ 100 किलोमीटर के भीतर उपलब्ध है.

1. कूच बिहार पैलेस.
कूच बिहार पैलेस केवी से 05 किमी की दूरी पर खड़ा है कूच बिहार. यह शहर के दिल में स्थित है. यह ऐतिहासिक महत्व के बारे में 400 साल के लिए एक महान महत्व भालू. कोच राजवंश की. महल पैलेस लंदन में Burkingham पैलेस के बाद बनाया गया था.

2. मदन मोहन मंदिर
मदन मोहन मंदिर तीर्थयात्रियों, प्रभु मदन मोहन (भगवान कृष्ण) की पूजा करते के लिए एक और बड़ा आकर्षण है. हर साल उत्तरी बंगाल में सबसे बड़ी उचित आसन्न जल्दबाज / पूर्णिमा गुरु पूर्णिमा के दौरान 'जल्दबाज मेला मैदान में आयोजित करता है.

3. सागर Dighi.
सागर dighi कूच बिहार में सबसे बड़ा तालाब है. यह एक lotmany गहरे अंदर खोदा कुओं है. सभी गवर्नमेंट. घर सागर dighi के आसपास स्थापित कर रहे हैं.

4. Goshanimari मंदिर.
कूच बिहार से 10 किमी दूर है. यह पर्यटकों के लिए एक और आकर्षण है. कूच बिहार में विनाशकारी भूकंप के कारण पूर्व कूचबिहार पैलेस के खंडहर की एक जगह है

5.मधुपुर / धाम से हरिपुर धाम / शंकर देव.
मधुपुर धाम, एक महान धार्मिक गुरु और असम राज्य में समाज सुधारक शंकर देव के लिए प्रसिद्ध है. कूच बिहार से 10 किमी दूर है. हरिपुर धाम भगवान शिव का एक और मंदिर है. दोनों धाम की वास्तुकला

6.शिव मंदिर Baneswar.
यह Baneswar पर एक शिव मंदिर, कूच बिहार से 10 किमी दूर है. वहाँ के 200-250 साल पुराने कछुआ ('मोहन' कहा जाता है) के साथ एक तालाब है.

7. siddheswary
यह Siddeswar का मंदिर है, 12 किमी कूच Behar.All से दूर मंदिरों में कई प्रकार के आम मूर्तिकला के रूप में इतनी दूर है और आर्किटेक्चर में चिंतित हैं.

8.नल - दमयंती
सतह Naldamayanti के महल के ऐतिहासिक महत्व के पर्यटन स्थलों की Jaygaon में ruines जगह मिल
क्वालिटी होटल उपलब्ध है: 1) एलोरा एसी और गैर एसी 2 होटल) होटल 3 Yuvaraj) होटल कूच बिहार